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Thursday, April 30, 2009

An election-theme based Television commercial

(scene: A marriage scene at the bridegroom's place where preparations are in full swing for the marriage due to take place in 4 days' time. A guest arrives and the father of the bridegroom welcome him. After exchange of greetings, they sit down for a quick chat.)
SFX:( sounds of marriage songs playing in the backgroud)
(This is an ad written n conceptualised by me and is an original work)
V।O।1(the guest): बेटे की शादी मुबारक हो वर्मा जी।

VO2(Mr। Verma): बहुत-बहुत शुक्रिया। आइये अन्दर बैठिये। मैं थोडा ऊपर की सजावट देख कर आता हूँ।

VO1(the guest): अरे वर्मा जी। थोडा बैठिये तो सही। इस उम्र में कितनी भाग-दौड़ करिएगा?

VO 2(Mr। Verma) : अरे भाग -दौड़ कैसी? भाई एकलौते बेटे की शादी है। कहीं कोई कसर नहीं रह जाए।
(as the above two people are talking Mr। Verma's brother--the bridegroom's uncle comes and shows the list of refreshments that is to be served to the bride's guests coming for the reception।)



VO2 ( Mr.Verma): अरे सिर्फ कोल्ड-ड्रिंक ही क्यूँ लिस्ट में इनक्लूड है? २-३ fruit juice के आइटम्स भी बढा दो. गर्मी का मौसम है भाई. देखो ये मौका बार बार नहीं आने वाला. कहीं कोई कमी या कंजूसी नहीं होनी चाहिए.)

V।O।1 (the guest): ये सब तो ठीक है वर्मा जी. पर इस बार किसे वोट देकर जीता रहे हैं आप?

VO2 (Mr। Verma): अरे क्या वोट दिया जाए? कुछ होने जाने वाला नहीं है.वैसे भी शादी के दो दिन पहले वोटिंग है. फुर्सत किसको है यहाँ? वैसे भी शादी के चक्कर में पिछले एक महीने से इतनी भाग-दौड़ की है की पूछो नहीं आप. इसलिए शादी के दस दिन बाद तक मैं घर से कहीं नहीं निकलने वाला. अब एक वोट नहीं पडेगा तो कौन सा पहाड़ टूट पडेगा? वैसे भी बेटा तो मेरा एक ही है. अब बार बार तो इसकी शादी नहीं होनी वाली. एकलौते बेटे की शादी है. इसलिए सब कुछ का ख़याल मुझे ही तो रखना है. कही थोडी सी भी चूक नहीं होनी चाहिए.

V।O.1 (the guest): वर्मा जी देश भी तो एकलौता ही है. उसका थोडा भी खयाल नहीं रखियेगा?देश की भी जिम्मेवारी तो हमारी ही बनती है.

(a background voice over: वोटिंग जरूर करे।
Don't take it as a burden. Take it as duty and do perform your duty. Our nation is our responsibility.)

2 comments:

Scorpio said...

Same as my last comment
idea is good
economy of words is needed
one commercial cannot hog the entire 'break' unless the sponsor has tons of money to splurge

dolly jha said...

i need to c ur print ads....